Google search engine
HomeAstroकैसा रहेगा अक्टूबर का आखिरी हफ्ता? देवघर के ज्योतिषी से जानें मेष...

कैसा रहेगा अक्टूबर का आखिरी हफ्ता? देवघर के ज्योतिषी से जानें मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल

परमजीत कुमार/देवघर. अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में अंतिम चंद्र ग्रहण भी लगने जा रहा है. ऐसे में अक्टूबर माह में इसका सभी 12 राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक असर पड़ेगा. बता दें कि अक्टूबर माह मे अंतिम सप्ताह में दुर्गा पूजा का त्योहार भी मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सप्ताह 6 राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. वहीं 6 राशि के जातकों के लिए यह समय थोड़ा कठिन हो सकता है. कैसा रहने वाला है यह सप्ताह 12 राशियों का राशिफल जानते हैं देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल से.

मेष: इस राशि के जातकों का यह सप्ताह नकारात्मक भरा रहने वाला है. मेष राशि वालों को इस सप्ताह आलस से बचना होगा. कोई भी कार्य पूरा करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है. परिवार के किसी सदस्य की तबियत बिगड़ सकती है, जिसके चलते मानसिक तनाव हो सकता है. यह सप्ताह आपको भूमि-भवन विवाद का सामना भी करना पड़ सकता है. कोर्ट कचहरी के चककर काटने पड़ सकते हैं. नौकरी-पेशा लोगों को कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसके कारण आर्थिक हानि भी हो सकती है. काम में बिल्कुल लापरवाही न बरतें.

वृषभ: इस राशि वालों का यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. यदि व्यापार करते हैं तो व्यापार के कार्य में कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें. निवेश करने से इस सप्ताह आपको बचना चाहिए नहीं तो आर्थिक हानि भी हो सकती है. अगर आप भूमि क्रय विक्रय का कार्य करते हैं तो इस सप्ताह आपको हानि हो सकती है. यह सप्ताह आप अपने दिनचर्या का ख्याल रखें, नहीं तो पुरानी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं या मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं तो उनका भी पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. जीवनसाथी के साथ मधुरता बनाए रखें.

मिथुन: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. मिथुन राशि वाले जो कार्य सोचेंगे इस कार्य में आपको सफलता हासिल होगी. अगर आप व्यापार करते हैं तो उस व्यापार में आपको आर्थिक लाभ पहुंचाने वाला है. किसी व्यापार को आप अगर विस्तार देना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल है. लेकिन, एक बात का आपको ध्यान रखना होगा कि आंख मूंदकर किसी पर विश्वास न करें, नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

कर्क: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. ज्यादा धन खर्च हो सकता है. इसके चलते मन परेशान रहने वाला है. आय से ज्यादा खर्च होने वाला है. घर का जो बजट है, वह गड़बड़ा सकता है. इसलिए सोच समझ कर खर्च करें. किसी भी कार्य के परिणाम को पाने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है. यदि आप व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा समय का इंतजार करना पड़ सकता है. यह सप्ताह आपके लिए शुभ नहीं है. इस सप्ताह में सेहत के दृष्टिकोण से भी सतर्क रहना पड़ेगा. मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

सिंह: इस राशि वालों के लिए सप्ताह सकारात्मक भरा रहने वाला है. जो भी काफी लंबे समय से कार्य अटका पड़ा था, उसके इस सप्ताह पूरे होने का संभावना है. मित्र की मदद से कोई भी कार्य पूरा हो जाएगा. जो जातक नौकरी करते हैं, उनकी पदोन्नति होने का भी योग है. साथ ही किसी मनचाही जगह आपका ट्रांसफर होने का भी योग है. किसी कार्य को लेकर आप लंबी यात्रा कर सकते हैं, वह यात्रा काफी लाभप्रद होगी. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे.

कन्या: इस राशि वालों के लिए सप्ताह काफी सकारात्मक रहने वाला है. हर कार्य में आपको सफलता हासिल होगी. अलग-अलग जगह से शुभ समाचार मिल सकते हैं. जो नौकरी करते हैं, उनकी पदोन्नति का योग है. जिनका विवाह नहीं हुआ है, उनका विवाह तय होने का भी योग बन रहा है. व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है. अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो बेफिक्र होकर धन निवेश कर सकते हैं. इससे आपको आर्थिक लाभ पहुंचेगा. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं, उनको भी सफलता हासिल हो सकती है. आध्यात्मिक कार्यों में आपका मन खूब लगने वाला है. कोर्ट कचहरी में कोई कार्य है तो उसमें सफलता हासिल हो सकती है.

तुला: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में आप किसी मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिसके चलते आपको शारीरिक कष्ट भी झेलना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपको शत्रु से बचकर रहना होगा. आपका शत्रु आपको परेशान कर सकता है. किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा बिल्कुल भी न करें. तुला राशि के जातक इस सप्ताह वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. चोट चपेट की भी संभावनाएं हैं. इस सप्ताह आपका खर्च बढ़ने वाला है. आय से ज्यादा खर्च होगा. इस सप्ताह आप खर्च सोच समझकर करें, नहीं तो परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

वृश्चिक: इस राशि वालों का यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. कोई भी फैसला भावना में बहकर न लें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. खरीदारी में आपका खर्चा ज्यादा होने वाला है. इस सप्ताह आपके ऊपर खर्च का बोझ बढ़ेगा. आय कम होगी, जिसके चलते मन परेशान रहने वाला है. नौकरी-पेशा लोगों को अधिकतर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. जिसके चलते शारीरिक थकावट महसूस करने वाले हैं. किसी भी बात को लेकर ज्यादा वाद विवाद न करें, परेशानी में पड़ सकते हैं.

धनु: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुरुआत में थोड़ा मिला-जुला रहने वाला है. लेकिन, सप्ताह के उत्तरार्ध में काफी सकारात्मक रहने वाला है. सप्ताह के उत्तरार्ध में हर कार्य में आपको सफलता मिलेगी. कोई भी कार्य करेंगे, उसमें परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा. घर में काफी खुशनुमा माहौल रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. अगर आप व्यापार करते हैं या आपका पुराना धन फंसा हुआ है तो उसके मिलने की संभावना है. अगर आपके परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर वाद -विवाद चल रहा है, वह भी समाप्त हो सकता है. धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सेहत के दृष्टिकोण से भी शुभ रहने वाला है.

मकर: इस राशि वालों के लिए सप्ताह काफी सकारात्मक रहने वाला है, जो भी कार्य सोचेंगे वह सफल होगा. इसके चलते मन काफी गदगद रहने वाला है. मकर राशि के जातक इस सप्ताह आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. जो भी कार्य करेंगे पूर्ण आत्मविश्वास के साथ करेंगे और उसमें सफलता भी हासिल होगी. आय के नए स्रोत बढ़ेंगे. कारोबार में वृद्धि और लाभ के योग बढ़ेंगे. संतान पक्ष से जो भी समस्या है, वह समाप्त हो जाएगी. मकर राशि वाले के घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है. सेहत के दृष्टिकोण से भी मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा.

कुंभ: इस राशि वालों के लिए यह सप्ताह नकारात्मक रहने वाला है. किसी भी इंसान पर आंख बंद कर भरोसा ना करें, वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है. नौकरी पेशा लोगों को अपने कार्य के चलते लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा काफी थकावट भरी रहने वाली है. यह सप्ताह आपका खर्च बढ़ने वाला है, जिसके कारण घर का बजट भी गड़बड़ा सकता है. सेहत का खास ख्याल रखें. मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. व्यापार में बिल्कुल भी धन निवेश न करें. समय अनुकूल नहीं है.

मीन: इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है. धन धान्य की प्राप्ति होगी. अटके कार्य पूर्ण होंगे. नौकरी-पेशा वालों की मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. मंदिर दर्शन करने के लिए आप आध्यात्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं. जो भी जातक बेरोजगार हैं, उनको रोजगार मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आप व्यापार करते हैं तो उसमें खास लाभ मिलने के भी योग हैं. प्रेम संबंध के मामलों में मीन राशि के जातक का यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकता है और वैवाहिक जीवन काफी सुखमय रहने वाला है.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य ज्योतिष शास्त्र के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Deoghar news, Horoscope, Life18, Local18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments