Google search engine
HomeBikanerराजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट, बीकानेर सहित 20 से ज्यादा जिले...

राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट, बीकानेर सहित 20 से ज्यादा जिले होंगे प्रभावित

राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट, बीकानेर सहित 20 से ज्यादा जिले होंगे प्रभावित

आज का मौसम राजस्थान

राजस्थान में तापमान लगातार बढ़ रहा है. इधर श्रीगंगानगर में कल अचानक बदले मौसम में लोगों ने राहत की सांस ली.  सूरतगढ़ में ओले गिरे और सादुलशहर में तो बिजली गिरने से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गयी.

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा और 19 अप्रैल तक इसका असर रहेगा. बीकानेर और जोधपुर संभाग में आज दोपहर बाद आंधी आ सकती है. तो वहीं कल यानि की 18 अप्रैल को बीकानेर, जोधपुर और अजमेर संभाग के साथ ही शेखावाटी में बिजली कड़कने के साथ ही तेज हवा और हल्की बारिश के आसार हैं.

नये बने पश्चिमी विक्षोभ का असर 19 अप्रैल को भी दिखेगा. जिससे सबसे ज्यादा भरतपुर, जयपुर,उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर मौसम बदलेगा और तेज हवाएं चलने के साथ ही, मेघ गर्जना और बारिश होगी.  जिससे तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट की उम्मीद है.

वहीं पिछले कुछ घंटों में सबसे ज्यादा तापमान श्रीगंगानगर में रिकॉर्ड हुआ जो 42.1 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहा है.

मौसम विभाग की तरफ से राजस्थान के 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है, वहीं करीब 9 जिलों में पारा लगातार बढ़ रहा है. वहीं टोंक. सवाईमाधोपुर, बांसवाड़ा, बूंदी, बांरा, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ में  20 अप्रेल तक मौसम शुष्क और गर्म ही बना रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments